एक स्कूल… एक कॉलेज… और फिर बन गए जीवनसाथी, ऐसी है रविचंद्रन अश्विन की लव स्टोरी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटरों में से एक रविचंद्रन अश्विन ने न केवल मैदान पर कई विकेट लिए हैं, लेकिन प्रीति नारायण वह लड़की है, जिन्होंने इस स्पिनर को क्लीन बोल्ड किया. टॉल डार्क एंड हेंडसम अश्विन की फैन बहुत-सी लड़कियां हैं, लेकिन उनके दिल पर सिर्फ एक लड़की राज करती है- प्रीति नारायण, उनकी पत्नी.

रविचंद्रन अश्विन और प्रीति नारायण की कैमिस्ट्री काफी शानदार हैं. दोनों हर तरह से एक-दूसरे को सपोर्ट करते हैं. 17 सितंबर 1986 को चेन्नई के एक तमिल भाषी परिवार में जन्मे अश्विन को क्रिकेट की बारीकियों का ज्ञान अपने पिता से विरासत में मिला था. क्लब स्तर के क्रिकेट मैचों में अपने पिता के मास्टर-स्ट्रोक को देखते हुए अश्विन ने भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने की इच्छा व्यक्त की.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविचंद्रन अश्विन और प्रीति नारायण की दोस्ती स्कूल के दौरान हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती तब और बढ़ गई थी, जब उन्होंने एक साथ एक ही कॉलेज में दाखिला लिया था. कपल ने चेन्नई के एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला लिया था. कॉलेज के दिनों में दोनों के बीच प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ा था.

अश्विन और प्रीति के परिवार एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे. ऐसे में दोनों की लव स्टोरी को लेकर कभी कोई विरोध नहीं हुआ. ऐसे में अश्विन और प्रीति ने बेहिचक अपने डेटिंग पीरियड का आनंद लिया. इस बीच अश्विन के क्रिकेट करियर को पंख मिले. उन्हें धीरे-धीरे मौके मिलते रहे और फिर वह भारतीय क्रिकेट टीम का नियमित तौर पर हिस्सा बन गए

जैसे-जैसे अश्विन का करियर बढ़ने लगा और भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी उपस्थिति महत्वपूर्ण हो गई थी, उनका पर्सनल टाइम कम हो गया. लंबी कॉल्स और डेट्स अब नहीं हो पाती थी, बावजूद इसके प्रीति के साथ अश्विन के रिश्ते में कोई कमी नहीं आई. दोनों का प्यार जरा कम नहीं हुआ.

अश्विन और प्रीति ने 2011 में अगला कदम उठाने का फैसला किया. दोनों ने साल की शुरुआत में सगाई की और 13 नवंबर 2011 को एक भव्य शादी समारोह में हमेशा के लिए एक-दूसरे के जीवनसाथी बन गए. इस जोड़े ने पारंपरिक तमिल शादी के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की.

अश्विन और प्रीति के विवाह समारोह में कई क्रिकेटर शामिल हुए. अश्विन ने अपनी पत्नी के साथ रहने और अपनी नवविवाहित जिंदगी का आनंद लेने के लिए क्रिकेट से एक छोटा ब्रेक भी लिया. अश्विन की शादी के बाद उनकी सुहागरात के दौरान टीम इंडिया के उनके साथियों ने उनके साथ खुराफात की थी

टीम के कुछ खिलाड़ियों ने उस रात अश्विन के कमरे में खूब सारे अलार्म क्‍लॉक छिपा दिए थे. इन अलार्म क्लॉक में अलग-अलग टाइम सेट था, जो सारी रात बजता रहा था. प्रीति ने अपनी शादी की छठी सालगिरह पर इस राज से पर्दा उठाया था. उन्होंने अश्विन को शादी की सालगिरह की बधाई देते हुए इस किस्से की याद दिलाई थी.

अश्विन और प्रीति 2015 में एक बेटी के माता-पिता बने. कपल ने अपनी बेटी को अखीरा नाम दिया. इसके बाद 21 दिसंबर 2016 को अश्विन की दूसरी बेटी का जन्म हुआ, जिसे आध्या नाम दिया गया. हालांकि, आध्या के जन्म की सूचना को प्रीति ने चार दिन तक छिपाया था. उन्होंने 26 दिसंबर को अपनी दूसरी बेटी के जन्म की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *