फिल्मो में आने से पहले ही जॉनी लीवर ने कर ली थी शादी , जानिए इनकी दिलचस्प लवस्टोरी

जॉनी लीवर जिनका रियल नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला है. जॉनी के घर की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि उन्होंने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. जॉनी ने फिल्मों में डेब्यू से पहले ही सुजाता संग शादी रचा ली थी.

जॉनी स्विच के पिता ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ में मैनेजर थे, लेकिन उनकी आमदनी इतनी नहीं थी कि जॉनी से अलग हुए उनकी तीन लड़कियों और दो लड़कों को पढ़ा सके। घर की आर्थिक स्थिति के कारण जॉनी को सातवीं कक्षा में ही परीक्षा छोड़नी पड़ी। इसके बाद जॉनी मुंबई की सड़कों पर पेन बेचने लगे।

कुछ सालों बाद जॉनी अपने पिता के साथ HUL में काम करना शुरू कर दिया. वहां काम करते-करते जॉनी अपने को-वकर्स को मिमिक्री कर के सुनाते थे और यहीं टैलेंट उन्होंने अपनी कंपनी के एनुअल फंक्शन में मिला. इसी के बाद जॉनी ने अपना नाम छोटा करके जॉनी ‘लीवर’ रख लिया.

करीब 6 साल तक कंपनी में काम करने के बाद जॉनी ने फुल टाइम कॉमेडी एंटरटेनर के तौर पर काम करना छोड़ दिया। उन्होंने 1981 में कंपनी छोड़ दी। जॉनी स्विच ने 1984 में सुजाता स्विच से शादी की और उनके दो बच्चे जेमी और जेसी हैं।

जॉनी ने साल 1986 से फिल्म लव 86 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इस फिल्म के बाद जॉनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. जॉनी करीब 350 फिल्मों में काम कर चुके हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *