रेखा की जिंदगी के 5 सबसे गंदे विवाद, जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं

हिंदी सिनेमा की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री रेखा ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से दुनिया को अपना दीवाना बना लिया है, वहीं वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। रेखा की निजी जिंदगी से जुड़े कई विवाद रहे हैं, जो शायद उन्हें आज भी याद होंगे। शायद वो अपनी जिंदगी से जुड़े इन विवादों को कभी नहीं भूल पाएंगी। आइए आज बात करते हैं रेखा की निजी जिंदगी से जुड़े ऐसे ही 5 बड़े विवादों के बारे में।

बी ग्रेड फिल्म में किया काम, बोल्ड सीन ने मचाया तहलका

रेखा ने 13 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। रेखा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘सावन भादो’ से की थी लेकिन उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। रेखा बी ग्रेड फिल्म ‘प्राण जाए पर वचन ना जाए’ में मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म में रेखा का पोस्टर देखकर उस वक्त काफी हलचल मच गई थी। वहीं एक्ट्रेस ने झील में न नहाना और बिना कपड़ों के बाहर आने के सीन से दर्शकों को हैरान कर दिया.

अभिनेता विश्वजीत मजबूर ‘चुंबन‘ करना

अब जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं उसे लेकर अब बड़ा विवाद हो गया था. रेखा महज 15 साल की थीं और 1969 में फिल्म ‘अंजना सफर’ की शूटिंग के दौरान अपने जीवन के सबसे बुरे अनुभव से गुजरीं। फिल्म में उनके साथ अभिनेता विश्वजीत थे। जब दोनों के बीच फिल्म का एक गाना शूट किया जा रहा था तो विश्वजीत दंग रह गए। इस सीन की शुरुआत डायरेक्टर के ना कहने से हुई। विश्वजीत ने रेखा को किस करना शुरू किया, लेकिन विश्वजीत कट कहकर भी नहीं रुके और 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे। इस बीच अभिनेता ने रेखा के होंठ भी काट लिए। इस वजह से रेखा बहुत रोईं।

13 साल के अक्षय कुमार के साथ इंटिमेट, अफेयर पर भी चर्चा

रेखा का नाम हिंदी सिनेमा के कई महान अभिनेताओं के साथ जुड़ा है। रेखा के हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ अफेयर की भी खबरें आई हैं। आपको बता दें कि दोनों कलाकार साथ में काम भी कर चुके हैं। दोनों फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में साथ नजर आए थे और इस दौरान दोनों कलाकारों के इंटीमेट सीन भी देखने को मिले थे. वह फिल्म ‘इन द नाइट नो कंट्रोल’ के एक गाने में अक्षय के साथ एक बेहद बोल्ड सीन से सुर्खियों में आई थीं। लेकिन इस वजह से उन्हें बहुत कुछ अच्छा-बुरा सुनना पड़ा।

शादीशुदा अमिताभ बच्चन के साथ लंबा अफेयर


रेखा और अमिताभ बच्चन बड़े पर्दे पर सबसे चर्चित और पसंदीदा जोड़ी रही हैं। दोनों एक्टर्स ने आधा दर्जन से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया है और इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार भी हो गया.

अमिताभ शादीशुदा होने के बावजूद रेखा के प्यार में पड़ने से खुद को रोक नहीं पाए। वहीं रेखा खुद भी ‘सुपरहीरो’ को दिल देने में पीछे नहीं रहीं। यह अफेयर 1976 में शुरू हुआ और 1981 में खत्म हुआ।

पति को फाँसी

रेखा ने 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की, हालांकि 6 महीने के अंदर ही उनका रिश्ता टूट गया। जितनी जल्दी दोनों मिले, प्यार हो गया, शादी कर ली, जल्दी ही दोनों का तलाक हो गया और अलग हो गए।

रेखा से तलाक के बाद मुकेश तनाव में आ गया और उसने अपने बिजनेस के बारे में सोचा तक नहीं। वह अपनी निजी जिंदगी से काफी परेशान थे। ऐसे में मुकेश ने कथित तौर पर रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *