लड़की हूं, लड़की से प्यार करती हूं.. हिंदू रीति रिवाजों से शादी के बंधन में बंधी पायल यशविका

पायल और यशविका नाम की दो लड़कियों ने आपस में शादी रचाई है. सोशल मीडिया पर इस इंडियन लेस्बियन कपल की लव स्टोरी सुर्खियों में है. कपल का कहना है कि उनका रिलेशन उतना ही जायज है जितना की कोई नॉर्मल रिलेशन. हालांकि, अभी भी उन्हें समाज में अपनी स्वीकार्यता को लेकर संघर्ष करना पड़ रहा है.

एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए यशविका कहती हैं कि मैंने पायल को सीधे शादी के लिए प्रपोज किया था. ना तो मैंने उसे आई लव यू कहा और ना ही कोई दूसरी फॉर्मेलिटी. यशविका के मुताबिक, प्यार को अगर प्यार की नजर से देखा जाए तो आपको सिर्फ प्यार ही नजर आएगा. बस जरूरत है तो आपको अपना नजरिया बदलने की.

यशविका ने बताया कि उनकी पायल से मुलाकात 2017 में टिकटॉक पर हुई थी. इसके बाद दोनों रोजाना चैट करने लगे. चैट से बात कॉल और फिर वीडियो कॉल तक पहुंच गई. आखिर में उन्होंने मिलने का प्लान किया.

यशविका बताती हैं कि एक बार पायल ने व्हाट्सऐप पर उनके मैसेज देखने बंद कर दिए थे. पायल उन्हें इग्नोर करने लगी थी… इस पर यशविका ने गुस्से में कहा कि या तो मुझसे बात करो या फिर मुझे ब्लॉक कर दो. जिसके बाद पायल ने यशविका को ब्लॉक कर दिया. लेकिन 6 महीने गुजरने के बाद पायल को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपनी तरफ से यशविका से संपर्क किया.

पायल मजाकिया अंदाज में कहती हैं कि 6 महीने में ही मुझे आभास हो गया था कि जिंदगी अकेले नहीं कटने वाली. इसके बाद 2018 में उनकी पहली बार मुलाकात हुई. मुलाकात के चंद रोज बाद ही उन्होंने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया.

पायल लुधियाना में जॉब करती थीं, जबकि यशविका नैनीताल में काम करती थीं. ऐसे में वो हर महीने मिलने के लिए एक दूसरे के शहर जाते थे. ये सिलसिला करीब दो साल तक चला. लेकिन 2020 में जब कोरोना की एंट्री हुई तो लॉकडाउन में उन्होंने साथ रहने का निर्णय कर लिया. इस दौरान उन्होंने अपनी-अपनी फैमिली में अपने रिश्ते को डिस्क्लोज करने का भी फैसला किया.

पायल की फैमिली ने तो उनके रिश्ते को आसानी से एक्सेप्ट कर लिया, मगर यशविका को अपने पैरेंट्स को समझाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी. यशविका कहती हैं कि जब मैंने पायल के बारे में फैमिली को बताया तो उन्होंने कहा कि आप किसी लड़के से शादी कर लो और उसमें पायल को भी साथ रख लेना. तब यशविका ने क्लियर किया कि वो शादी ही पायल से करना चाहती हैं.

अक्टूबर 2022 में उन्होंने आपस में शादी कर ली. कपल ने अपना एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया, यहां वह अपनी जिंदगी से जुड़े रोजाना के किस्से शेयर करने लगे. उन्होंने शादी से लेकर करवा चौथ मनाते हुए अपने वीडियो यूट्यूब पर शेयर किए हैं. धीरे-धीरे उनका चैनल चर्चा में आ गया तो कपल लुधियाना से मुंबई शिफ्ट हो गय… दरअसल, कपल को डर था कि वहां किसी तरह का परेशानी ना हो जाए.

यशविका कहती हैं कि उनकी शादी में उनके कुछ करीबी दोस्त आए थे. शादी में पायल ने शेरवानी पहनी थी, जबकि यशविका ने लहंगा पहना था. उनकी शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हुई. हालांकि, ये शादी भारत में अभी मान्य नहीं है लेकिन कपल को उम्मीद है कि जल्द ही इसे मान्यता मिल जाएगी और समाज उन्हें भी स्वीकार करेगा. यशविका और पायल कहते हैं कि लोगों को हमारी भावनाओं की कद्र करनी चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *