India

Cyclone Amphun : आ रहा एक और बहुत बड़ा खतरा, 6 घंटों में विकराल रूप ले सकता है चक्रवाती तूफान

Cyclone Amphun Live Updates Hindi News
loading...

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ (Cyclone Amphun) अब समय के साथ अब धीरे धीरे और भयानक होता जा रहा है. फिलहाल यह चक्रवाती तूफान रविवार (17 मई) को 9 किमी/घंटा के स्पीड से उत्तर की ओर बढ़ गया है. अब यह अगले 06 घंटों के दौरान इस चक्रवाती तूफान के विकराल रूप लेने की आंशका जताई जा रही है.

आपको बता दे कि चक्रवाती तूफान के उत्तर, फिर उत्तर-उत्तर-पूर्व के बाद बंगाल की खाड़ी की ओर से तेजी से आगे बढ़ने की संभावना है. 20 मई की दोपहर या शाम तक यह भयंकर चक्रवाती तूफान के रूप में दीघा (पश्चिम बंगाल) और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के बीच बांग्लादेश के तटों से गुजर सकता है.

बता दे कि मौसम विभाग के मुताबिक, ‘इसके उत्तर की ओर बढ़ने की ज्यादा संभावना है. इसके बाद यह उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर से घटते हुए तेजी से बंगाल के उत्तर पश्चिमी खाड़ी की ओर बढ़ेगा. 20 मई की दोपहर या शाम तक यह दीघा (पश्चिम बंगाल) और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के बीच भयंकर समुद्री तूफान के रूप में विस्फोट कर सकता है.’

चक्रवाती तूफान(Cyclone Amphun) के कारण, ओडिशा के गंजम, पुरी, जगतसिंहपुर, और केंद्रपाड़ा जिलों के कुछ इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि सोमवार को अन्य तटीय इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

आपको बता दे कि चक्रवाती तूफान को मद्देनजर ओडिशा में प्रशासन समुद्री इलाकों में रहने वाले लोगों को हटाकर सुरक्षित जगहों ले गया है. तकरीबन ओडिशा में 11 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. इतना ही नहीं ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ODRAF) और फायर सर्विस के जवानों को कई जिलों में ड्यूटी पर तैनात किया गया है.

ओडिशा सरकार ने पहले ऐलान किया था कि समुद्री तट के साथ 649 गांवों में लगभग सात लाख लोग चक्रवात अम्फान(Cyclone Amphun) के कारण गंभीर रूप से प्रभावित हो सकते है. हालांकि सीएम नवीन पटनायक ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं और प्रशासन का सहयोग करें.

loading...

Related posts

Video! अपने बेटे को सूटकेस पर सुलाया, और सड़क पर घसीटते हुए घर को निकल पड़ी माँ

timespatrika

लॉकडाउन-3.0 का आज आखिरी दिन, कल से मिल सकती है ये छूट

timespatrika

सोनू सूद का कमाल, अब केरल में फंसीं 177 लड़कियों को कराया एयरलिफ्ट

timespatrika

Leave a Comment