Advertisements

कभी हीरोइन बनने की थी चाहत लेकिन बन गई IPS, आज नाम से ही खौफ खाते हैं अपराधी

दोस्तो आपकी जानकारी के लिये बता दे कि आईपीएस अफसर  सिमाला कुमारी का जन्म 8 अक्टूबर 1980 को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था।  अपनी शुरआती शिक्षा सेंट जोसेफ कोएड स्कूल में पूरी की थी तो ।स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस से बीकॉम किया और फिर भोपाल की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी में पीजी की डिग्री हासिल की है। सिमाला कुमारी को बचपन से एक्टिंग और  डांसिंग का काफी शौक है ,इसलिए वो स्कूल से लेकर कॉलेज तक हर  कार्यक्रम में भाग लेती थी।

 सिमाला प्रसाद पढ़ाई में काफी तेज थी जिस कारण से उंन्होने पीएससी  को  आसानी से पास करके डीएसपी के पद पर तैनात हो गयी ।जब सिमाला प्रसाद डीएसपी के पद पर तैनात थी तो उंन्होने  यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने लगी , इस परीक्षा को उंन्होने बिना किसी  कोचिंग की सहायता से आसानी से पास करके एक आईपीएस अफसर बन गयी ।

 आईपीएस अफसर बनने के बाद सिमाला प्रसाद की पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिला में एसपी  के रुप मे हुयी है । हालॉकि अभी फिलहाल वो मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में तैनात  है। आईपीएस अफसर सिमाला प्रसाद से सभी ख़ौफ़ खाते है , सिमाला प्रसाद को अब एक दबंग पुलिस ऑफिसर की नज़र से देखा जा रहा है। 

आईपीएस अफसर सिमाला प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि  उंन्होने  कभी नहीं सोचा था कि सिविल सर्विस में जाना है, लेकिन घर के माहौल ने मेरे भीतर आईपीएस बनने की चाहत जगाई। मुझे लगा कि देश की सेवा के लिए इससे अच्छा प्लेटफॉर्म नहीं हो सकता।”

सिमाला प्रसाद भले ही अब एक आईपीएस बन चुकी है लेकिन वो अपने अंदर की एक्टिंग  की खूबी को मरने नहीं देती है । सिमाला प्रसाद जब दिल्ली में थी  तब उन्हें डायरेक्टर जैगम इमाम  ने देखा था और उंन्हे अपनी फिल्म आलिफ़ पर काम करने के लिये मौका भी दिया था।

सिमाला प्रसाद की पहली फ़िल्म   2016 में ऑस्ट्रेलिया में हो रहे इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में वर्ल्ड प्रीमियर के रूप में प्रदर्शित हुई । इस फ़िल्म को 2017 में थिअटर मे भी रिलीज किया। इस फ़िल्म के बाद सिमाला प्रसाद को 2019 में आयी फ़िल्म नक्काश में एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी ।

 

d21m
Author: d21m

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *