CoronaVirus Lockdown 4.0 Maharashtra States

Lockdown 4.0 : पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र ने भी बढ़ाया लॉकडाउन

Maharashtra Lockdown 4.0 Till 31 May Hindi News
loading...

Maharashtra Lockdown 4.0 Till 31 May Hindi News : इस समय देशभर में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र से आ रहे है. इसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है। पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्य सचिव अजय मेहता ने लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया। इस तरह से पंजाब और महाराष्ट्र ने औपचारिक तौर पर लॉकडाउन-4 की घोषणा कर दी। दरअसल, केंद्र सरकार पहले ही यह कह चुकी है कि देश में लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू होगा, जिसकी औपचारिक घोषणा आज किसी भी वक्त हो सकती है। क्योंकि आज यानी 17 मई को लॉकडाउन 3.0 की मियाद पूरी हो रही है।

आपको बता दे कि महाराष्ट्र के ऐलान के पहले शनिवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, ’18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा। लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी। अमरिंदर सिंह ने कहा, ”मैं 18 मई से ज्यादातर दुकानों और छोटे उद्योगों को खोलने की अनुमति दूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा, ”निजी स्कूलों की फीस में इस साल कोई वृद्धि नहीं होगी।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर :

बता दे कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की बड़ी तहाबी देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 30706 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 7088 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 1135 लोगों की जान जा चुकी है।

loading...

Related posts

Unlock-1 में मिलेगी बड़ी राहत, अब कहीं भी सफर के लिए नहीं होगी पास की जरूरत

timespatrika

जनता को मरता छोड़ 20 खूबसूरत औरतों को लेकर देश छोड़कर भागा इस देश का राजा

timespatrika

लॉकडाउन-3.0 का आज आखिरी दिन, कल से मिल सकती है ये छूट

timespatrika

Leave a Comment