Cricket MS Dhoni Sports Suresh Raina

बड़ी खबर : महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

MS Dhoni Suresh Raina Announces Retirement From International Cricket
loading...

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सभी को चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.  अब MS Dhoni न तो वनडे की टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे और न ही टी20 खेलते दिखाई देंगे, लेकिन धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखेंगे. आपको बता दे कि धोनी टेस्ट फॉर्मेट से काफी पहले ही संंन्यास ले चुके हैं.

आपको बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद उनके सबसे नजदीकी क्रिकेटर और दोस्तों में से एक सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है. सुरेश रैना पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. सुरेश रैना ने पिछली चयन समिति को कई बार यह इशारा दिया कि उनके भीतर काफी क्रिकेट बची हुई है और वह नंबर- 4 पर भी खेलने के लिए राजी हैं, लेकिन लगातार गुहार लगाने के बावजूद जब रैना को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई, तो सुरेश रैना को भी एहसास हो गया कि अब उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है. एमएस धोनी और सुरेश रैना के एक ही दिन संन्यास से यह बात साफ हो गई है कि इसकी प्लानिंग इन दोनों ने लॉकडाउन के दौरान ही कर ली थी और यह एकदम से अचानक से लिया गया फैसला नहीं है.

 

View this post on Instagram

 

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

MS Dhoni शुक्रवार को ही चेन्नई के बाकी खिलाड़ियों के साथ अनुकूलन शिविर में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई पहुंचे थे. ऐसे में किसी को भी बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि पूर्व कप्तान अचानक से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे. MS Dhoni पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे थे और क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच तब से ही लगातार उनके भविष्य को लेकर चर्चा चल रही थी, लेकिन इन चर्चाओं के बीच एमएस ने हमेशा ही चुप्पी साधे रखी.

आपको बता दे कि विश्व कप के बाद एमएस धोनी ने सैन्य ट्रेनिंग में भी हिस्सा लिया था. ट्रेनिंग के दौरान भी एमएस को लेकर लगातार चर्चा होती रही कि माही टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं. लॉकडाउन से पहले आईपीएल की तैयारी के लिए लगे चेन्नई शिविर में लंबे समय बाद जब एमएस नेट में लंबे-लंबे शॉट लगाते हुए देखा तो सभी ने यही कहा कि एमएस के भीतर अभी काफी क्रिकेटर बची हुई है, लेकिन कोरोनायावयरस की महामारी ने सारे समीकरण बदल कर रख दिए. और जब करीब तीन महीने के सन्नाटे के बाद कुछ तस्वीर साफ हुई, तो आईपीएल के आयोजन में कुछ विलंब हुआ, तो टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल चला गया.

loading...

Related posts

MS Dhoni के 6 बड़े कारनामे, जो क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका

timespatrika

सुरेश रैना नहीं खेलेंगे IPL 2020, भारत वापस लौटे

timespatrika

IPL कैंसिल हुआ तो BCCI को होगा इतना बड़ा नुकसान, भरपाई करना मुश्किल

timespatrika

Leave a Comment