World

लाहौर से कराची जा रहा प्लेन एयरपोर्ट के पास क्रैश, घरों के ऊपर गिरा, 90 यात्री थे सवार

Pakistan International Airlines Plane Crashed Live
loading...

पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स(PIA) का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया है। लाहौर से कराची आ रहा यह प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। पाकिस्तान के जियो न्यूज के फुटेज में क्रैश की जगह से धुआं उठते हुए दिखाई दिया। अभी तक किसी के हताहत होने की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गई है लेकिन पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। क्रैश के कारण का पता अभी नहीं चला है। हालांकि, स्थानीय रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो पाया था।

आपको बता दे कि PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि की है। बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं। प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत की आशंका है।

खबरों के मुताबिक आपको बता दे कि प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है। बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबापा शुरू किया गया था।

loading...

Related posts

राहुल देव हैं PAK एयरफ़ोर्स के पहले हिंदू पायलट, जानिए पाक सेना में कितने हैं हिंदू अफसर

timespatrika

जनता को मरता छोड़ 20 खूबसूरत औरतों को लेकर देश छोड़कर भागा इस देश का राजा

timespatrika

चीन को सबक सिखाने की तैयारी, G-7 में भारत को शामिल करेंगे ट्रंप

timespatrika

Leave a Comment