Priyanka Gandhi Vadra States Uttar Pradesh Yogi Adityanath

मजदूरों के लिए बसें चलाने पर योगी और कांग्रेस आमने-सामने, प्रियंका गांधी ने…

Priyanka Gandhi 1000 Buses for Migrants
loading...

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आमने-सामने आ गए है. प्रियंका गांधी ने प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए दिल्ली में ग़ाज़ियाबाद और नोएडा से 500-500 बसें चलाने की इजाज़त यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांगी थी. जिसे योगी सरकार ने मंजूरी देते हुए कांग्रेस से सभी बसों को हैंडओवर करने के साथ फिटनेस सर्टिफिकेट और ड्राइविंग लाइसेंस मांगे थे. जिसका देर रात प्रियंका गांधी की ओर से जवाब दिया गया.

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने प्रियंका गांधी को लिखे पत्र में कांग्रेस से सभी बसों के हैंडओवर समेत गाड़ियों का फिटनेस टेस्ट और बस ड्राइवरों का लाइसेंस मंगलवार सुबह 10 बजे तक लखनऊ में जमा कराने के लिए कहा था. कांग्रेस ने रात 2 बजकर 10 मिनट पर इस पत्र का जवाब दिया.

प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को लिखी चिट्ठी में इस कदम को “पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित” बताया और सवाल किया है कि राज्य की सीमा से बसों को खाली कराकर लखनऊ में औपचारिक रूप से हैंडओवर करने के पीछे क्या औचित्य है.

इससे पहले, प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन की वजह से फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1,000 बसों को चलाने की अनुमति मांगी थी, जिसे सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वीकार कर लिया था. कांग्रेस ने इन बसों को राजस्थान से मंगवाया है, जहां पर सत्ता में है. प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील में कहा था, “मैं आपने अनुरोध करती हूं कि यह समय राजनीति करने का नहीं है. हमारी बसें सीमा पर खड़ीं है. हमारी बसों को फंसे मजदूरों को लाने की मंजूरी दी जाए.”

आपको बता दे कि मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 1 लाख 1 हजार 139 है. इसमें से 39 हजार 174 मरीज ठीक हो चुके हैं, यानी अब तक करीब 40 फीसदी मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. वहीं, अब तक 3 हजार 163 लोगों की मौत हो चुकी है, यानी 3 फीसदी लोग कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके हैं.

loading...

Related posts

राजस्थान सरकार ने जारी की गाइडलाइन, सिर्फ़ एक जिला ग्रीन जॉन में, जानें- क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

timespatrika

Lockdown 4.0 : पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र ने भी बढ़ाया लॉकडाउन

timespatrika

Leave a Comment