इन सभी तस्वीरों को देखकर सरकारी नौकरी की अहमियत समझ जाओगे

दोस्तो सरकारी नौकरी एक ऐसा शब्द  है जो सुनने पर छोटा सा लगता है लेकिन इस शब्द की अहमियत हमारी ज़िंदगी मे बहुत है। दोस्तो हमारे यहाँ ऐसा माना जाता है कि जिसके पास सरकारी नौकरी है उसके सामने तो मुकेश अंबानी भी कुछ नहीं है क्योंकि हमारे यहाँ सरकारी नौकरी एक रुतबे की तरह माना जाता है। सरकारी नौकरी हमारे जीवन का एक ऐसा अंग बन चुका है  की अगर किसी के पास सरकारी नौकरी ना हो तो उससे घर का सबसे  नकारा इन्सान समझा जाता है। 

दोस्तों सरकारी नौकरी का खुमार कुछ इस तरह है कि कुछ प्रतिभागियों का चयन अगर  सरकारी नौकरी में नहीं होता है तो वो अपनी जान तक दे देते है। दोस्तो सरकारी नौकरी को लेकर प्रेम सिर्फ छात्रों बस में नहीं होता है बल्कि लड़की वालों में भी होता है । दोस्तो बहुत समय पहले से ही अगर कोई भी सरकारी नौकरी वाला लड़का हो तो लडक़ी वाले उससे अपने घर का दामाद बनाने  के लिए  कुछ भी करने को तैयार हो जाते है।

अगर सरकारी नौकरी वाला बोलेगा की  मुझे 15 लाख की गाड़ी चाहिये तो लड़की वाले भले अपना घर गिरवी रख दे लेकिन शादी में लड़के 15 लाख की गाड़ी जरूर देंगे। आज हम आपके लिये ऐसी ही कुछ तस्वीरे लेकर आये है जिन्हें देखने के बाद आप खुद कहेंगे कि जलवे  तो सरकारी नौकरी वालो के है । चलिये शुरु करते है –

दोस्तो आप पहली फ़ोटो को देखने बाद आपके भी दिल मे जलन की भावना आ गयी होगी  , आये भी क्यों ना जब 50 साल के जैसे दिखने वाला इंसान अपने से आधी उम्र की लड़की से इश्क़ फरमा रहा हो तो बुरा तो लगेगा ही ना लेकिन क्या कर सकते है भाई सरकारी नौकरी वाला लड़का है उम्र थोड़ी मायने रखती है।

दोस्तो दूसरी तस्वीर को देखने के बाद आपके भी मन में एक बात आ रही होगी की आखिर लड़की की क्या मजबूरी रही होगी जो अपने 3 गुना ज्यादा मोटे लड़के से शादी करनी पड़ी होगी  , शायद सरकारी नौकरी जा कमाल हो ।

दोस्तो तीसरी तस्वीर को देखने के बाद तो आपकी आंखों ने आंसू आ जायेंगे क्योंकि लड़की इतनी गोरी और लड़का इतना काला ऊपर से इसके सर में बाल नहीं  , दोनो की उम्र देखकर लग रहा है कि बाप बेटी हो लेकिन क्या करे सरकारी नौकरी के आगे सब फैल है।

चौथी तस्वीर को देखने बाद दोस्तो आपके जुबान से सिर्फ एक शब्द निकलेगा की लंगूर के हाथ मे अंगूर आ गया। जी हां दोस्तो क्योंकि इसमें लड़का कोयला जैसे काला और लड़की दूध से गोरी पर क्या कर सकते है सरकारी नौकरी के आगे सब कुछ जायज है लगता है

 


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *