Advertisements

39 पत्नियों संग रहता है ये शख्स, देखें सबसे बड़ी फैमिली की PICS

जी हां दोस्तो आपको जानकर हैरानी होगी जिओना चाना कि 39 पत्नियां  है । इनके परिवार में  39 पत्नियों के अलावा 19 बहु , 33  पोते – पोतियां और एक नन्हा  प्रपौत्र रहता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि   ये पूरा परिवार मिजोरम के बटवंग गांव में रहता है और इस पूरा परिवार के मर्द बड़ाई का काम करते है।जियोन चाना की बात करे तो  उंन्हे इस बड़े परिवार का मुखिया होने के लिये काफी गर्व महसूस करते है। ये पूरा परिवार अनुशासन में चलता है । इस परिवार की सबसे बड़ी बहू थेलेंजी बताती है कि  इस परिवार में सब हंसी खुशी रहते है । इस परिवार में लडाई झगड़ा नहीं होता है और सब एक दूसरे के साथ रहते  है।

इस परिवार में सभी महिलाये खेती का काम करती है। इस परिवार में मुखिया की जिम्मेदारी जियोना चाना की सबसे बड़ी पत्नी निभाती है । वो घर के सभी सदस्यों  को काम  बांटने का काम करती है। इस परिवार के जितना राशन एक आम परिवार को दो महीने में लगता है ,  उतना राशन इस परिवार को सिर्फ एक दिन का होता है।इस परिवार  के एक दिन के राशन में 45 किलो चावल , 30 से 40 मुर्गियां , 25 किलो से ज़्यादा दाल ,अंडे और  20 किलो सब्जी रोजाना खर्च होती है।

इस परिवार के सबसे बड़े बेटे नुनपरलियाना बताते है कि इस परिवार में सबसे मुश्किल काम होता है  सबका नाम याद रखना और  इनके जन्मदिन की दिनांक को  याद रखना । इस परिवार में सबके क्रियाकलापों पर भी नज़र रखना बहुत मुश्किल  काम है ।

नुनपरलियाना बताते है  की जैसे लोग अपने दोस्तो का नाम याद रखते है ठीक वैसे ही हम लोग एक दूसरे का नाम और जन्मदिन याद रखते है ,ये काफी मुश्किल काम है पर हम लोग इसमें सफल हो चुके है।इस क्षेत्र में  जियोना चाना का काफी दबदबा है क्योंकि इनके घर के इतने सारे वोट है जिस कारण से हर कोई इन्हें तवज्जों देता है।एक तरफ जहां लोग अपने छोटे से परिवार को छोड़कर चले जाते है तो वही ये  परिवार आज भी एक साथ रहता है  हो काफी सुखद अहसास देता है ।

इस परिवार  का नाम गिनीज ऑफ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है क्योंकि इस परिवार में कोई बातचीत कर रहा है तो उन्हें सुनने वालो की कमी नही होती है और अगर ये पूरा परिवार कही इकट्ठा हो जाता   है तो ऐसा लगता है कि मानो मेला लग गया हो ।

 

d21m
Author: d21m

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *