काफी दिलचस्प है सुरेश रैना की प्रेम कहानी , पत्नी प्रियंका ने लाखों की जॉब छोड़ शुरू किया ये काम

बर्थडे बॉय और भारतीय स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना के रिकॉर्ड्स की वैसे तो आपने खूब चर्चाएं सुनी होंगी लेकिन, क्या आप उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जानना चाहते हैं।

बताया जाता है कि क्रिकेटर सुरेश रैना को अपनी बचपन की दोस्त प्रियंका चौधरी से प्यार हुआ और फिर ये प्यार शादी तक पहुंच गया। खास बात यह है कि दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते को लेकर तैयार हो गए। फिर 3 अप्रैल 2015 को उनकी शादी हो गई। सुरेश रैना का आज 32वां जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी के बारे में कई खास बातें बताएंगे। जानने के लिए अागे क्लिक करें।

दिलचस्प बात यह है कि रैना की पत्नी प्रियंका चौधरी के घर का नाम गुड्डन है। प्रियंका के पिता सतपाल शर्मा मुरादनगर के एक इंटर कॉलेज में स्पोर्ट्स के अध्यापक रहे। यह भी बताया जाता है कि प्रियंका के पिता गाजियाबाद में रैना के स्पोर्ट्स टीचर थे।

वहीं शादी से पहले प्रियंका चौधरी नीदरलैंड्स में बैंकिंग इंडस्ट्री में काम करती थीं। बीटेक करने के बाद प्रियंका ने एक आईटी प्रोफेशनल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन वो बाद में भारत आ गईं ताकि वो अपनी बेटी ग्रेसिया को पूरी तरह से अपना वक्त दे सकें, उसकी हर चाहत पूरी कर सकें।

प्रियंका चौधरी और सुरेश रैना ने मिलकर एक चैरिटी फाउंडेशन की शुरुआत की, जिसका नाम ग्रेसिया रैना फाउंडेशन है। ये संस्था उन्होंने अपनी बेटी ग्रेसिया के बर्थडे पर शुरू की जो कि उन गरीब मांओं और बच्चों की शारीरिक और मानसिक समस्याओं को सुलझाती है और मदद करती है।

इस फाउंडेशन के जरिए प्रियंका चौधरी गरीब महिलाओं को सशक्त बनने और बच्चों से संबंधित अहम फैसले खुद लेने के लिए भी प्रेरित करती हैं। साथ इसके जरिए गरीब महिलाओं को प्रेग्नेंसी, बच्चे और बच्चे के जन्म के दौरान और बाद में स्वस्थ खान पान के बारे में जागरुक भी करती हैं।

सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी के परिवार काफी लंबे समय से एक दूसरे के करीबी हैं। हालांकि रैना का परिवार मूल रूप से जम्मू-कश्मीर का है। और उनके पिता त्रिलोकचंद रैना सेना में रह चुके हैं।

सुरेश रैना ने देश के लिए 226 वनडे, 78 टी-20 और 18 टेस्ट मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट में रैना के नाम 7988 रन दर्ज हैं। जिसमें 7 शतक और 48 अर्द्धशतक शामिल हैं। यही नहीं बल्कि आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा सुरेश रैना के नाम IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *