गरीबी में बीता इस क्रिकेटर का बचपन, अब करोड़पति बना ऑटो ड्राइवर का ये बेटा

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन क्रिकेटर और IPL के स्टार बॉलर मोहम्मद सिराज मंगलवार को अपना 25वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। 13 मार्च 1994 को हैदराबाद में जन्मे सिराज बेहद साधारण परिवार से आते हैं। उनके स्टार क्रिकेटर बनने से पहले तक उनके पिता ऑटो ड्राइवर का काम करते थे। घर में बेहद कम आमदनी होने की वजह से सिराज का बचपन काफी गरीबी और अभावों के बीच गुजरा। क्रिकेट से पहली कमाई थी 500रु…

– मोहम्मद सिराज की क्रिकेट से पहली कमाई 500 रुपए थी। इस बात का खुलासा खुद सिराज ने IPL 2017 के लिए हुई ऑक्शन के दौरान किया था।

– सिराज ने कहा था, ‘मेरी क्रिकेट से पहली कमाई 500 रु. थी। मैं एक क्लब मैच खेल रहा था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। 25 ओवर के उस मैच में मैंने 20 रन देकर 9 विकेट लिए थे। मेरी परफॉर्मेंस से खुश होकर मामा ने मुझे बतौर इनाम 500 रुपए दिए थे।’
– मोहम्मद सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाते थे। IPL-2017 में सिलेक्ट होने के बाद से ही उन्होंने पिता को आराम करने के लिए कह दिया था। आईपीएल से हुई कमाई से सिराज ने नया घर भी खरीद लिया है, जहां अब वो फैमिली के साथ रहते हैं।

IPL ने बनाया करोड़पति

– मोहम्मद सिराज ने 2017 IPL सीजन में डेब्यू किया था। उस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा था।
– इसके बाद साल 2018 के लिए हुई IPL ऑक्शन में भी सिराज 2.6 करोड़ रुपए में बिके।

– इस सीजन के लिए उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने खरीदा है।

– मोहम्मद सिराज ने अपने करियर में दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 2 विकेट लिए हैं।
– सिराज ने डोमेस्टिक करियर में अबतक 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 57 विकेट, 20 लिस्ट ए मैचों में 43 विकेट और 23 टी20 मैचों में 38 विकेट लिए हैं।

 

बड़े भाई हैं IT इंजीनियर

– सिराज के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई भी है। एक इंटरव्यू में सिराज ने बताया था मेरे परिवार ने काफी मुश्किल भरे दिन देखे।
– ‘मेरे पिता ने काफी मेहनत करते हुए कम कमाई के बावजूद परिवार को अच्छे से चलाया। उन्होंने हमें किसी तरह की कमी नहीं महसूस होने दी।’
– ‘मेरे बड़े भाई को उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाया और मेरा क्रिकेटर बनने का सपना पूरा किया।’ सिराज के बड़े भाई एक बड़ी IT कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *