छोटे से मच्छर ने पैर पर काट कर दिया ऐसा हाल, दुनिया का कोई भी डॉक्टर नहीं ढूंढ पाया इलाज

दोस्तो मच्छर कटाना आज के समय सामान्य सी बात हो गयी है लेकिन आपको भी पता है कि  हमें मच्छर काटने से कई प्रकार की बीमारियां हो जाती है जैसे के मलेरिया ,डेंगू । मलेरिया और डेंगू का इलाज तो हम आसानी से कर सकते है पर आज हम आपको एक शख्स के बारे के  बताने जा रहे है जिससे मच्छर के काटने से ऐसी बीमारी हो गयी है जिसका इलाज अब तक किसी को भी नहीं मिल पाया है। 

 दोस्तो आज हम जिस शख्स के बारे में बात करने जा  रहे है  उसका नाम बोंग थेट है जो कि कंबोडिया में रहता है । बोंग थेट का जीवन बहुत अच्छे से चल रहा था लेकिन एक दिन उसके पैर में एक मच्छर में काट दिया । बोंग थेट को लगा कि  ये एक सामान्य सा मच्छर है भला इससे उसको क्या नुकसान पहुँचेगा , लेकिन बोंग थेट का ऐसा सोचना सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि उस मच्छर के काटने से बोंग थेट का पैर एक हाथी के समान हो गया  है। 

दोस्तो आपको जानकर हैरानी होगी कि शुरू में बोंग थेट के माता पिता को भी लगा कि ये सामान्य सी बात है लेकिन जब बोंग थेट का पैर बढ़ता चला गया तो उंन्हे  तब शक हुआ कि  ये कोई सामान्य सी बात नहीं है । बोंग थेट का परिवार काफी  गरीब घर से जिस कारण से वो अपने बेटे  को सरकारी हॉस्पिटल में करवाने गये तो डॉक्टरों ने कहा कि  बोंग थेट का पैर इलाज यहाँ संभव नहीं है , उसका इलाज किसी बड़े शहर के हॉस्पिटल में करवाये ।

 जैसे कि हमने आपको बताया है कि बोंग थेट काफी गरीब परिवार से संबंध रखते है जिस कारण से उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि बोंग थेट का इलाज बड़े शहर में कर सके इसलिए ये काफी चिंता में रहने लग गये थे लेकिन बोंग थेट के गांव की ही रहने वाली एक महिला को जब इस बारे में पता चला तो उसने बोंग थेट के माता -पिता को 2 लाख रुपये दिये ताकि वो बोंग थेट का इलाज करा सके। बोंग थेट के माता -पिता ने  अपने बोंग थेट  को बड़े हॉस्पिटल में दिखाया जहाँ  डॉक्टरों ने बताया कि इसका इलाज अब मुमकिन नहीं है क्योंकि इनका पैर का ट्यूमर काफी बड़ा हो चुका है।

बोंग थेट का सपना एक फुटबॉलर बनने का सपना था जो कि एक मच्छर  के काटने से अब टूट चुका  है।बोंग थेट अब पूरी ज़िंदगी ठीक से चल भी ना पायेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *