मजहब की दीवारें तोड़ जहीर ने की थी सागरिका से शादी, कुछ ऐसी है दोनों की लव स्टोरी

सच तो यह है कि प्यार का कोई धर्म नहीं होता। यह अपने आप में पद, विचारधारा और देश की सीमाओं से परे एक धर्म है। पूजा के लिए लोग धर्म की दीवारों को तोड़ देते हैं और उसे पूरा करके ही अपना स्नेह और विश्वास पाने के लिए पीछे की ओर झुक जाते हैं। ऐसी है टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और एक्ट्रेस मॉडल सागरिका घाटगे की रोमांटिक कहानी।

जहीर और सागरिका की पहली मुलाकात काफी फिल्मी थी। कहा जाता है कि सागरिका और जहीर दोनों अपने खास दोस्तों के जरिए किसी पार्टी में मिले थे। इसके बाद दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह और हेजल की शादी में दोनों पहली बार साथ नजर आए थे। इसके बाद दोनों के बीच बातें होना शुरू हो गईं। दोनों पूरी शादी में साथ थे और काफी एन्जॉय भी किया था।

जहीर ने अपने घर वालों को अपनी और सागरिका की शादी के लिए बड़ी मुश्किल से मनाया। उनके घरवालों ने पहले सागरिका की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की सीडी मंगवाई और पूरी फिल्म देखी तब उसके बाद ही उन्होंने शादी के लिए हां बोला।

दरअसल, सागरिका का नाता शाही परिवार से है। सागरिका के पिता विजयसिन घटगे हिंदी फिल्मों के पॉपुलर सेलिब्रिटी हैं। साथ ही सागरिका की दादी सीता राजे घटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर की बेटी थीं। सागरिका जब पढ़ाई कर रही थीं तभी से उन्हें एड फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे।

वहीं, सागरिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि मैं और जहीर दोनों ही मराठी हैं, लेकिन मुझे मराठी बोलनी नहीं आती, जबकि जहीर अच्छे से मराठी बोले लेते हैं। मेरे घरवाले क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं। उन्हें (जहीर) मेरे घरवाले इसलिए भी ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि वो अच्छी मराठी बोलना जानते हैं। मेरी मां को भी मराठी बोलनी नहीं आती, लेकिन जब वो मराठी में बात करते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है।’

इतना ही नहीं सागरिका आईपीएल में जहीर खान को सपोर्ट करने के लिए ग्राउंड पर भी दिखती रहती थीं। दोनों ने करीब डेढ़ साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर ये दोनों 23 नवंबर 2017 को शादी के बंधन में बंध गए। बता दें कि एक्ट्रेस के अलावा सागरिका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रही हैं। इसी वजह से वो फिल्म ‘चक दे इंडिया’ का हिस्सा बनी थीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *