हूर की परी लगती हैं इरफ़ान पठान की पत्नी, ऐसे शुरू हुई थी इनकी लव स्टोरी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान ने जहां अपनी ताकत के प्रमुख क्षेत्रों से प्रशंसकों का दिल जीत लिया वहीं अब वह हिंदी विश्लेषण कर प्रशंसकों का दिल जीतते रहते हैं. इरफान पठान भारत के एक असाधारण गेंदबाज रहे हैं। उनके चर्चित जीवन की तरह उनकी रोमांटिक कहानी भी चर्चित रही है।

बता दें कि इरफान पठान की पत्नी का नाम सफा बेग है और दोनों एक बच्चे के अभिभावक हैं। इरफान की बेटर हाफ सफा बॉलीवुड की एक प्यारी एंटरटेनर लगती हैं। दोनों की जड़ी फैंस को भी बहुत पसंद आती हैं. ऐसे में आइए आज आपको इरफ़ान पठान और सफा बैग की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

इरफ़ान ने क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. वे साल 2007 में टी-20 वर्ल्डकप और साल 2013 में ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी’ जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. वे गेंद को दोनों और से स्विंग कराने का माद्दा रखते थे और उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम से होती थी. 19 साल की उम्र में इरफ़ान ने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखे थे.

सफा की बात करें तो सफा एक बेहद अमीर घराने से संबंध रखती हैं. उनका जन्म 28 फरवरी 1994 को सऊदी अरब के जेद्दा के अज़ीज़्या जिले में हुआ था. स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और वे कम समय में ही एक लोकप्रिय मॉडल बन गई.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि इरफ़ान और सफा पहली बार साल 2014 में मिले थे. सफा को पहली नज़र में देखते ही इरफ़ान उन पर दिल हार बैठे थे. दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और फिर साल 2016 में शादी कर ली थी. इससे पहले दोनों के परिवार आपस में मिले थे और परिवार वालों ने सफा-इरफ़ान के रिश्ते पर मुहर लगा दी थी.

इरफ़ान ने खुद से उम्र में 10 साल छोटी सफा से भारत नहीं बल्कि विदेश में शादी की थी. कपल की शादी 4 फरवरी 2016 को मक्का में हुई थी. इसके बाद कपल ने अपनी शादी का रिसेप्शन वडोदरा के लक्ष्मी विलास पैलेस में रखा था.

शादी में आरपी सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, पार्थिव पटेल, उन्मुक्त चंद, पीयूष चावला, गौतम गंभीर, विनय कुमार, परवेज रसूल, किरण मोरे और कुणाल पांड्या जैसे क्रिकेटर्स पहुंचे थे. वहीं कई बॉलीवुड सितारें भी इरफ़ान और साफा की शादी में शामिल हुए थे.


जिस साल सफा और इरफ़ान ने शादी की उसी साल दोनों माता-पिता भी बन गए थे. 20 दिसंबर 2016 को सफा ने बेटे को जन्म दिया था. कपल ने अपने बेटे का नाम इमरान खान पठान रखा. बेटे के जन्म की जानकारी देते हुए इरफ़ान ने एक तस्वीर साझा की थी और लिखा था कि, “इस अहसास को बयां करना मुश्किल है, इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है.” अब इरफ़ान और सफा का बेटा करीब 5 साल का हो चुका है.

बता दें कि इरफ़ान पठान एक लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं. वे वडोदरा में करीब 6 करोड़ रुपये कीमत वाले ख़ूबसूरत घर में रहते हैं. उनके पास ‘मर्सिडीज बेंज’, ‘महिंद्रा स्कॉर्पियो’ और ‘टोयोटा फॉर्च्यूनर’ जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां हैं. वहीं वे कुल 7 मिलियन अमेरिकी डालर यानी कि लगभग 51 करोड़ रुपये के मालिक हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *